loading...

'सुशांत के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं थी, मैं खुद उसके साथ साउथ की रिमेक बनाने वाला था'- प्रोड्यूसर कमल जैन

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें रही हैं। एक तरफ कहा जा रहा है कि उनके पास कोई फिल्म नहीं थी, पर दूसरी तरफ एक के बाद एक प्रोड्यूसर कह रहे हैं कि सुशांत के पास फिल्मों की कमी नहीं थी। रूमी जाफरी के बाद अब एम एस धोनी अनटोल्ड स्टोरी के प्रोड्यूसर कमल जैन ने सुशांत के पास कई फिल्में होने का दावा किया है। दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में कमल ने बताया कि वो जल्द ही खुद सुशांत के साथ साउथ रीमेक बनाने वाले थे।

सुशांत के साथ आप कौन से जॉनर की फिल्म करने वाले थे?

वह एक्शन जोनर की फिल्म थी। हमने साउथ की एक बड़ी फिल्म के राइट्स लिए थे। इसे बड़े बजट पर हम बनाना चाहते थे। अभी हम इसकी फॉर्मल अनाउंसमेंट करने वाले थे, पर नियति को कुछ और मंजूर था। सुशांत तो अब हमारे बीच नहीं रहे, मगर आगे हम किसी बड़े स्टार के साथ ही वह फिल्म बनाएंगे।

आखिरी बार बात कब हुई थी?

पिछले हफ्ते ही हुई थी। लॉकडाउन के चलते हम मिल नहीं सकते थे। ऐसे में जूम कॉल पर बातें हुआ करती थी। सुशांत काफी पॉजिटिव और फोकस्ड लग रहे थे। वह बहुत ही स्ट्रांग इंसान थे। पता नहीं यह कैसे किया गया या फिर कोई और बात है?

आप उन्हें कब से जानते थे?

धोनी मैंने प्रोड्यूस की थी। उस टाइम से मैं उन्हें जानता था। वह बहुत ही फोकस आदमी थे। सपने देखना और भविष्य के बारे में जानना उसका प्रमुख शगल था। उसे पता होता था कि उसकी जिंदगी में यह होने वाला है। फलाना चीज वह अचीव करने वाला है। हम दोनों की काफी चीजें मिलती थी वह भी बड़े सपने देखते थे और मैं भी बड़े बड़े बजट की फिल्में बनाना चाहता हूं।

उन्होंने आपसे कौन सी बातें शेयर की थीं?

वह आगे बड़े-बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम करने वाले हैं। उन्होंने बहुत पहले मुझसे कह दिया था कि एक दिन आएगा, जब वह राजकुमार हिरानी और नितेश तिवारी जैसे डायरेक्टर के साथ भी काम कर चुके होंगे और वह हुआ भी। साजिद नाडियाडवाला, करण जौहर, यशराज प्रोडक्शन जैसे प्रोडक्शन हाउस के साथ भी उनकी फिल्में होंगी। आउटसाइडर के लिए यह सब सपना होता है। लेकिन यह सब उन्होंने अचीव कर लिया था। बिना किसी गॉडफादर के उन्होंने यह सब किया। वह बहुत ही वर्कोहोलिक था।

उनके सुसाइड की क्या वजह हो सकती है?

मेरे ख्याल से यह जो लॉकडाउन पीरियड रहा 3 महीने का, उसमें एक वर्कोहोलिक इंसान के लिए लगातार खाली बैठे रहना भी बहुत निराशा की बात थी। सुशांत तो मुझसे कहा करते थे कि सर फिल्म जगत को तो छोड़कर नहीं जाने वाला। फिल्म सिटी में रहकर चाय बना लूंगा, लेकिन मुंबई कभी नहीं छोड़ कर जाऊंगा।

आपकी साउथ रीमेक का डायरेक्टर कौन होता

पूरी टीम साउथ की ही रहती। जैसे कबीर सिंह के मामले में हुआ था। कबीर सिंह भी हिंदी रीमेक थी। उसी डायरेक्टर ने बनाई, जिसने साउथ में फिल्म बनाई थी तो हम भी यही करने वाले थे। पूरी टीम साउथ से ही लेकर हिंदी रीमेक तैयार करने वाले थे।

क्या इसके अलावा और भी प्रोजेक्ट थे उनके पास?

जी हां। उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं था। चार फिल्में उनके पास अभी थी। एक मेरी थी दूसरी वासुु भगनानी की थी तीसरी रसूल पूकुट्टी की थी। चौथी एक और बड़े प्रोड्यूसर की फिल्म थी। 25 लाख रुपए तो उसने प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड में दिए थे। पैसों और प्रोजेक्ट की कमी नहीं थी। सेल्फ मेड बंदा था वह। पार्टी में उसको कोई बुलाए या ना बुलाए कोई फर्क नहीं पड़ता था। उसको कोई डिमोटिवेट नहीं कर सकता था। वो सेल्फ मोटिवेटेड बंदा था।

क्या कभी उन्होंने चर्चा की करण जौहर से परेशान हैं?

कभी नहीं। हां इतना जरूर था कि ड्राइव की रिलीज डिले हो रही थी तो उससे थोड़ा अपसेट था। यह नेचुरल चीज थी, क्योंकि कोई भी एक्टर कोई भी फिल्म शुरू करता है तो वह यह सोचता है कि उसकी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो। पर वह भी डेढ़ साल पुरानी बात है। उसके बाद छिछोरे आ गई उसने भी बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा कलेक्शन किया। इन दिनों भी वह कई सारे प्रोजेक्ट्स पर लगा ही हुआ था। जो मुझे लग रहा है की दो-तीन सेकेंड का कोई ऐसा मोमेंट्री पल आया होगा, जिसमें आवेश में आकर शायद उसने यह कदम उठाया होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
'Sushant had no shortage of films, I was about to remake South film with him' - said ms dhoni movie producer Kamal Jain


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hUtpsK

0 komentar

adnow

loading...